पारस ब्लिस हॉस्पिटल में मदर्स डे पर बेबी शॉवर आयोजित -
Feedback!

पारस ब्लिस हॉस्पिटल में मदर्स डे पर बेबी शॉवर आयोजित

पारस ब्लिस हॉस्पिटल में मदर्स डे पर बेबी शॉवर आयोजित

पंचकूला, 12 मई, 2018: बच्चों के पालन-पोषण में उनकी मां के योगदान को मान्यता देते हुए पारस ब्लिस हॉस्पिटल, स्वास्तिक विहार, एमडीसी ने मदर्स डे के मौके पर जल्द मां बनने जा रही महिलाओं को बेबी शॉवर फन कार्यक्रम का आयोजन किया।

इस कार्यक्रम में गर्भावस्था के दौरान सांस लेने संबंधी तकनीकों, आहार एवं खापान और पोषण संबंधी जानकारी पर एक विशेष सेशन भी आयोजित किया गया। वहीं माताओं को अपने नवजात शिशुओं की बेहतर देखभाल के बारे में भी बताया गया। एक्सपर्ट सेशंस के अलावा फन गेम्स, क्विज आदि विशेष सेशन भी आयोजित किए गए।

कार्यक्रम की शुरुआत अपने बेबी बम्प को मापने के दिलचस्प गेम से हुई, वहीं जल्द मातृत्व का अनुभव करने जा रही महिलाओं को स्वस्थ एवं पौष्टिक खानपान के बारे में भी जानकारी प्रदान की गई, जिनको गर्भावस्था के दौरान खानपान को लेकर विशेष ध्यान देने की जरूरत होती है। एक जम्बल वर्ड्स गेम बेबी बबल भी इस मौके पर खेला गया। वहीं अनय मेहमानों में इस बात को लेकर होड़ हुई कि वे कितनी जल्दी बच्चे और गर्भावस्था से संबंधित शब्दों को अनस्क्रेम्बल कर पाते हैं।

डॉ. दिव्या मिश्रा, जूनियर कंसल्टेंट, पेडियाट्रिक्स, पारस हॉस्पिटल ने बताया कि माताएं अपने नवजात बच्चों की देखभाल कैसे करें। ंबच्चों से संबंधित मामलों में माताओं को जानकारी देने वाले कई खेल भी खिलाएं गए। इसके बाद गर्भावस्था के दौरान श्वास तकनीक भी सिखाई गई। इसके बाद डॉ.मीनू वर्मा, सीनियर फिजियोथेरेपिस्ट द्वारा प्रसवपूर्व अभ्यास पर एक सत्र में गर्भवती महिलाओं को अभ्यास करवाया गया।

डॉ.एस के गंभीर, सीनियर कंसल्टेंट गायनकोलॉजी, ऑबस्टेट्रिक्स, पारस ब्लिस हॉस्पिटल ने कहा कि इस कार्यक्रम को आयोजित करने का उद्देश्य माताओं और जल्द मां बनने जा रही महिलाओं की  मदद करना था ताकि वे एक स्वस्थ जीवन जी सकें। ,

डॉ. शिल्वा, सीनियर कंसल्टेंट गायनकोलॉजी, ऑबस्टेट्रिक्स, पारस ब्लिस हॉस्पिटल ने कहा कि  मां समाज के लिए अतुलनीय योगदान देती है और मजेदार गतिविधियों और खेलों के माध्यम से जल्द मां बनने जा रही महिलाओं को एक दिलचस्प तरीके से गर्भावस्था के बारे में समझने में मदद मिली।

डॉ.मोनिका अग्रवाल, कंसल्टेंट गायनकोलॉजी, ऑब्स्टेट्रिक्स, पारस ब्लिस हॉस्पिटल ने इस कार्यक्रम में भाग लेने वाली लगभग 30 गर्भवती महिलाओं से अलग अलग विषयों पर बातचीत की जो कि जल्द मां बनने जा रही हैं।

 

 

 

Call
Us
Paras Bliss Guraon
0124-4585555
Paras Bliss Panchkula
0172-5054441
`