Feedback!

पारस ब्लिस हॉस्पिटल में मॉमीज डे आउट का आयोजन

पारस ब्लिस हॉस्पिटल में मॉमीज डे आउट का आयोजन

पंचकूला, 21 जुलाई, 2018: पारस ब्लिस अस्पताल ने आज यहां मॉमीज डे आउट का आयोजन किया गया। इसमें प्रतिभागी के तौर पर जल्द मां बनने वाली गर्भवती महिलाएं शामिल थीं। आयोजन के दौरान एक्सपर्ट सेशंस के अलावा कई फन गेम्स भी खेली गई जिनमें लूप द बम्प, केबीसी सुपरमॉम्स, बेबी बबल, क्विज आदि शामिल थे।

डॉ. शिल्वा, सीनियर कंसल्टेंट, ऑब्स्टेट्रिक्स एंड गायनकोलॉजी, पारस ब्लिस हॉस्पिटल, पंचकूला ने कहा कि ‘‘गर्भावस्था के दौरान और बच्चे के जन्म के बाद मां और बच्चे की अच्छी देखभाल बेहद महत्वपूर्ण है। उन दोनों का स्वास्थ्य, इस समय अच्छी देखभाल प्राप्त करने पर निर्भर करते हैं, उनमें से किसी के लिए कोई भी जोखिम दोनों के जीवन को जोखिम में डाल सकता है। पोषण सबसे महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मां की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा किया जाना चाहिए, और विशेष रूप से उन्हें अवगत होना चाहिए कि गर्भावस्था के दौरान किस किस से परहेज करना चाहिए।

डॉ. एसके गंभीर, सीनियर कंसल्टेंट, ऑब्स्टेट्रिक्स एंड गायनकोलॉजी, पारस ब्लिस हॉस्पिटल, पंचकूला ने कहा कि ‘‘बच्चे के विकास पर नजर बनाए रखना एक और पहलू है जिस पर मां और परिवार के सदस्यों से ध्यान देने की जरूरत है। मां को उपयुक्त टेस्ट करवाने के लिए सही समय से अवगत होना चाहिए, और लेबर और प्रसव की अवधि के बारे में जानने के लिए यह एक अच्छा समय है, और क्या उम्मीद की जानी चाहिए। इन सभी पहलुओं के बारे में जागरूकता और ज्ञान, जल्द माताएं बनने जा रही महिलाओं को इस संबंध में सही निर्णय लेने में मदद करता है।

Call
Us
Paras Bliss Guraon
0124-4585555
Paras Bliss Panchkula
0172-5054441
`